tally syllabus and course

टैली कोर्स क्या है?
टैली स्टैंड फॉर ट्रांज़ैक्शंस अलाउड इन ए लाइनियर लाइन यार्ड्स। टैली मूल रूप से एक कंप्यूटर सॉफ्टवेयर है जो व्यापक रूप से लघु और बड़े उद्योगों द्वारा लेखांकन उद्देश्यों के लिए उपयोग किया जाता है। यह एक लेखा सॉफ्टवेयर है जहां सभी बैंकिंग और लेखा परीक्षा, सॉफ्टवेयर की मदद से लेखांकन कार्य किए जाते हैं। टैली कोर्स 3 महीने का नियमित पाठ्यक्रम है। टैली कोर्स पात्रता मानदंड है- उम्मीदवार को एक योग्य कुल के साथ 10 + 2 होना चाहिए / वाणिज्य क्षेत्र से व्यवसाय प्रबंधन / स्नातक का बुनियादी ज्ञान होना चाहिए। टैली कोर्स को पूरा करने के बाद, आवेदकों को नौकरी के कई अवसर मिलते हैं जैसे कि एडमिन एक्जिक्यूटिव, अकाउंट एक्जीक्यूटिव, ऑडिट एग्जीक्यूटिव और कई अन्य।

यहां हम आपको टैली कोर्स के बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे हैं जो कोर्स के लिए लागू है। यह लेख आपको इसकी फीस संरचना के बारे में ज्ञान प्राप्त करने में मदद करेगा, इसके उपयोग क्या हैं, टैली में कैरियर और कई अन्य।

के तहत दायर: टैली कोर्स, टैली कोर्स फीस, टैली कोर्स सिलेबस, टैली कोर्स फीस, टैली कोर्स अवधि, टैली कोर्स स्कोप, टैली कोर्स करियर, टैली कोर्स इयर, आफ्टर टैली कोर्स जॉब, इंस्टीट्यूट्स फॉर टैली कोर्स, टैली सिलेबस, टैली फीस, टैली अवधि, टैली संस्थान, टैली स्कोप, क्या है टैली, टैली क्या हॉट है, टैली क्रैन का फेयडा, टैली किन्ने साला का हॉटा है, टैली कोर्स डिटेल्स, टैली कोर्स इन हिंदी।

टैली कोर्स सर्टिफिकेट की आवश्यकता क्यों?
टैली, जो एक लाइन लाइन यार्ड में अनुमति वाले लेनदेन के लिए है, एक लेखा सॉफ्टवेयर है जिसका उपयोग आसानी से और लेखांकन उद्देश्यों के लिए रिपोर्ट उत्पन्न करने के लिए किया जाता है। यह टैली सॉल्यूशंस द्वारा प्रदान किया जाने वाला एक मानक व्यवसाय लेखांकन सॉफ्टवेयर है। बैंगलोर, कर्नाटक में अपने मुख्यालय के साथ, टैली एंटरप्राइजेज रिसोर्सेस प्लानिंग (ईआरपी) एक पूर्ण व्यापार प्रबंधन समाधान के साथ एक बहुत ही आसान उत्पाद है।


टैली कोर्स आसानी से उपयोग में आने वाली लेखांकन सुविधाएँ प्रदान करता है जो आपको आसानी से और तुरंत व्यापार लेनदेन रिकॉर्ड करने की अनुमति देता है। आप रिपोर्ट बनाने और बनाए रखने, और वाउचर की रिपोर्ट बनाकर अपने व्यवसाय के लिए आवश्यक लेनदेन रिकॉर्ड कर सकते हैं। यह आपको अपने व्यवसाय के सभी प्रमुख लेखांकन कार्यों को पूरा करने और प्रबंधित करने की अनुमति भी देता है।

टैली के बुनियादी पाठ्यक्रम के लिए आईपीए ने मूल पाठ्यक्रम के लिए बहुत कम रखा है यानी रु। 4000 / = (एक माह)
अग्रिम कोर्स के लिए रु। 8000 (दो महीने)
इसलिए किसी भी छात्र के लिए इस कोर्स में शामिल होना आसान है। टैली के लिए कोर्स की अवधि:
टैली ईआरपी कोर्स को आईपीए ने इस तरह से डिजाइन किया है कि इसे केवल 2 महीनों में सीखा जा सकता है। पहला महीना बुनियादी समझ रखेगा और दूसरा महीना जीएसटी, टीडीएस, सर्विस टैक्स पेरोल जैसी उन्नत सुविधाओं पर केंद्रित होगा, हालांकि, फ्रेशर्स को 12 महीने के लिए टैली डिप्लोमा पाठ्यक्रम करने की सलाह दी जाती है।

लेखांकन।
बिलिंग।
बिक्री और लाभ विश्लेषण।
 बैंकिंग।
इन्वेंटरी।
कराधान (जीएसटी, टीडीएस, टीसीएस)।
खाता: टैली में, ईआरपी अकाउंटिंग को सबसे महत्वपूर्ण विशेषता माना जाता है। जब कोई टैली के बारे में सुनता है तो पहला विचार जो दिमाग में आता है वह है टैली के बारे में।
बिलिंग: बिलिंग व्यवसाय का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। जब भी आप एक अकाउंटिंग एंट्री पास करते हैं तो सिंक्रोनाइजली एक बिल जेनरेट होता है जिसका इस्तेमाल चालान बढ़ाने या भेजने के लिए किया जा सकता है।
पेरोल: इस सुविधा का उपयोग तब किया जाता है जब आप कर्मचारियों की अच्छी संख्या में होते हैं। टैली में पेरोल बनाए रखने के लिए, कर्मचारी श्रेणियों, कर्मचारी समूहों, उपस्थिति, वेतन प्रमुखों और पाठ्यक्रम कर्मचारियों जैसे कार्यों का उपयोग किया जाता है।
इन्वेंटरी: जब व्यापार की बात आती है तो स्टॉक रखरखाव का बहुत महत्व है। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि यह व्यवसाय की बिक्री पर बेहतर नियंत्रण देता है इसलिए स्टॉक की गति एक अभिन्न अंग है जिसे नियंत्रण में रखा जा सकता है।
बैंकिंग: डिजिटलकरण के इस चरण में, बैंकिंग के बिना, कोई भी व्यवसाय जीवित नहीं रह सकता है। टीडीएस जीएसटी प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष कर दोनों की गणना स्वयंसिद्ध रूप से की जा सकती है और इसके रिटर्न भी टैली ईआरपी की मदद से ऑनलाइन दर्ज किए जाते हैं।
Previous
Next Post »