computer main passoword kaise lagayen

कंप्यूटर  में पासवर्ड कैसे लगाएं 

नमस्कार दोस्तों आज की पोस्ट  मैं आपको बताऊंगा की कंप्यूटर मैं पसवर्ड कैसे लगाते हैं | कंप्यूटर में पासवर्ड   लगाने के लिए निम्न स्टेप को फॉलो किया जाता है
पासवर्ड लगाने के लिए सबसे पहले हमको स्टार्ट मेनू में जाना होगा | स्टार्ट मेनु मैं जाने के लिए कीबोर्ड मैं विंडो की या माउस के द्वारा पंहुचा जा  सकता है | 

स्टार्ट विंडो मैं जाने के बाद कीबोर्ड में विंडो की  के साथ R बटन दवाकर रन खुलेगा जिसमे कण्ट्रोल पाने टाइप करके कण्ट्रोल पैनल पंहुचा जा सकता है
कण्ट्रोल पैनल मैं यूजर अकाउंट और फॅमिली सेफ्टी नाम की मेनू मिलेगी जिसमे क्लिक करना होगा
अब इसमें यूजर अकाउंट ऑप्शन पे दोवारा क्लिक करना होगा 

                                 



CREATE A PASSWORD FOR YOUR ACCOUNT पर क्लिक करना होगा क्लिक करने के बाद create a password for your account ऑप्शन दिखाई देगा जिसके बाद 3 ऑप्शन होंगे  NEW PASSWORD, CONFIRM PASSWORD और  PASSWORD HINT


NEW PASSWORD - इस ऑप्शन का उपयोग पासवर्ड चुनने के लिए किया जाता है 
CONFIRM PASSWORD- इस ऑप्शन में ऊपर दिए गए पासवर्ड को दोवारा डाला जाता है |
PASSWORD HINT- इस ऑप्शन का उपयोग पासवर्ड की हिंट देने के लिए किया जाता है अगर पॉस्वोर्ड भूल जाये तो हिंट से खोला जा सकता है 
इसके बाद यह  के बाद क्रिएट पासवर्ड पे क्लिक कर देते हैं जिससे पासवर्ड सफलता पूर्बक लग जाता है 
नोट अगर दी गयी जानकारी से  संतुष्ट हो तो प्लीज पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर  करें और कोई गलती होने पर  कमेंट में बताये 
























































































 | 


















Newest
Previous
Next Post »